महिला शरीर के रहस्य

स्त्री को उत्तेजित करने के घरेलू नुस्खे – महिलाओं में कामेच्छा की कमी

स्त्री को उत्तेजित करने के घरेलू नुस्खे : महिलाओं में कामेच्छा की कमी महिलाओं में ठंड पड़ने की समस्या है, यह सीधे पति और पत्नी के बीच सम्बंधों को प्रभावित करती है। शादी के बाद, पति-पत्नी के सेक्स सम्बंधों में एक महिला की शीतलता उनके रिश्ते की मिठास को कड़वाहट में बदल देती है।

Lal Kitab in Hindi
स्त्री को उत्तेजित करने के घरेलू नुस्खे

जब कोई महिला किसी शारीरिक या मानसिक कारणों से संभोग या सेक्स से जी चुराने लगती है, या पुरुष कोशिश करने के बाद भी उत्तेजित नहीं होता है, तो इसे महिला का ठंडापन कहा जाता है। इस समस्या में महिलाओं में कामेच्छा की हानि होती है। वह अनिच्छा से अपने पति के साथ बिस्तर पर आती है, ताकि वह आदमी भी किसी और का आनंद न ले और बात अक्सर लड़ाई तक पहुँच जाती है। जो महिलाएँ या महिलाएँ सेक्स में अरुचि दिखाती हैं उन्हें कोल्ड वुमन कहा जाता है। इस समस्या को अंग्रेज़ी में फ्रिगिडिटी कहा जाता है। ऐसी महिलाएँ खुलेआम सेक्स का आनंद नहीं लेती हैं, यही कारण है कि वे संभोग तक भी नहीं पहुँच पाती हैं। उनमें सेक्स स्टैमिना की कमी होती है, जिसके कारण पुरुषों का स्टैमिना भी गड़बड़ाने लगता है।

Watch Video in Details

स्त्री को उत्तेजित करने के घरेलू नुस्खे – महिलाओं में कामेच्छा की कमी

महिलाओं में उत्तेजना की कमी के कारण क्या हैं

महिलाओं में उत्तेजना का अभाव मनोवैज्ञानिक या शारीरिक दोनों रूपों में हो सकता है। मनोवैज्ञानिक दृष्टिकोण से, महिलाओं में ठंडे पानी की समस्या का कारण, जैसे-किसी प्रकार की गहरी चिंता, अवसाद, घबराहट, शादी से पहले किसी अप्रिय घटना का शिकार होना, संभोग के प्रति ग़लत रवैया, जिसमें सेक्स इसे बुरे के रूप में वर्णित किया जाता है, संभोग के साथ ज़बरदस्ती की भावना हो सकती है, पुरुष का बुरा व्यवहार, गर्भावस्था का डर, संभोग का पहला बुरा अनुभव, किसी पसंदीदा व्यक्ति से शादी न करना, आदि।

इसके अलावा, शारीरिक कारणों से महिला यौन उत्तेजना सम्बंधी विकारों के बारे में बात की जानी चाहिए, जैसे कि पाचन तंत्र की गड़बड़ी, किसी बीमारी या बीमारी के कारण, रक्त विकार, शारीरिक कमजोरी, गर्भावस्था के दौरान, किसी भी प्रकार का यौन संक्रमण, स्तनपान, रजोनिवृत्ति। , सेक्स हार्मोन की कमी, चोट या दर्द आदि हो सकता है।

ऊपर बताए गए इन सभी मानसिक और शारीरिक विकारों के कारण, महिलाओं का सेक्स करने का मन नहीं करता है और वे संभोग से चोरी करना शुरू कर देती हैं और जब पुरुष इच्छा करते हैं तो स्पष्ट रूप से ‘नहीं’ कहते हैं। गरीब आदमी अपने दिमाग़ को व्यस्त रखता है। किसी भी तरह की सेक्स समस्या नहीं है, लेकिन फिर भी सेक्स नहीं किया जा सकता है।

महिलाओं में कामेच्छा की कमी के लक्षणों की पहचान कैसे करें?

वैसे, किसी भी विवाहित पुरुष को एक महिला के ठंड के लक्षणों के बारे में अच्छी तरह से पता है। फिर भी, यहाँ हम कुछ मुख्य लक्षणों के बारे में बता रहे हैं।

  • सिरदर्द, खराब सिरदर्द या किसी अन्य शिकायत को रात में शुरू किया जा सकता है।
  • पति के स्पर्श, या फोरप्ले से कोई उत्तेजना नहीं।
  • पति द्वारा यौन इच्छा व्यक्त करने पर बहाना बनाना।
  • ज्यादा सोना ।
  • योनि का सूखापन।
  • सेक्स के नाम पर चिढ़।
  • सेक्स के दौरान कोई प्रतिक्रिया नहीं।
  • सेक्स आदि के दौरान कामोन्माद नहीं।

दांपत्य जीवन में स्त्री की उत्तेजना का कितना असर पड़ता है?

एक महिला की शीतलता विवाहित जीवन में एक बड़ा बदलाव लाती है या हम यह भी कह सकते हैं कि महिलाओं की कामेच्छा का नुक़सान बहुत अधिक है, जो उनके विवाहित जीवन को बहुत प्रभावित कर सकता है।

विवाहित जीवन में सेक्स एक महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाता है, जिसके कारण पति-पत्नी एक-दूसरे के करीब आते हैं और अपने प्यार की नींव को मज़बूत करते हैं। सेक्स हर व्यक्ति की एक शारीरिक स्थिति है, जो उसे मानसिक रूप से स्वस्थ भी रखती है। फिर चाहे वह मर्द हो या मर्द। इसलिए शादी के बाद हर पुरुष चाहता है कि उसे भी अपनी पत्नी के साथ संभोग करना चाहिए। वह भी सेक्स की अपनी इच्छा को पूरा करता है और जब उसे अपनी पत्नी से यह सुख नहीं मिलता है, तब उनके रिश्ते की कड़वाहट शुरू हो जाती है। घर में हर समय कलश का माहौल रहता है, पति-पत्नी एक ही छत के नीचे रहते हुए भी अजनबियों की तरह रहने को मजबूर होते हैं। इतना ही नहीं, कभी-कभी तो बात तलाक तक भी पहुँच जाती है।

एक महिला अपनी उत्तेजना को कैसे दूर कर सकती है?

महिलाओं में यौन इच्छा की कमी को दूर कर महिलाओं की कामेच्छा बढ़ाने के लिए कई तरह के उपाय किए जा सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि महिलाओं की कामेच्छा कम हो जाती है, तो इसके कारणों को जाना जाता है, तो आधी समस्या ख़ुद ही हल हो जाती है। इन कारणों को ठीक करके महिलाओं की एनोरेक्सिया को ठीक किया जा सकता है। आपको बता दें कि किसी भी समस्या को आपसी बातचीत से हल किया जा सकता है, न कि एक-दूसरे की कमियों को दूर करके, गुस्से में या बातचीत बंद करके। अगर पत्नी सेक्स के लिए मना करती है, तो पुरुष को धैर्य और प्यार से इस बात का पता लगाने की कोशिश करनी चाहिए कि पत्नी को सेक्स करने का मन क्यों नहीं करता। उन्हें आश्वस्त करें कि आप उनके साथ हैं और उन्हें बहुत प्यार करते हैं और यदि आप शारीरिक सम्बंध के लिए समय निकालना चाहते हैं, तो आप ऐसा कर सकते हैं। ऐसा करने से, आपके लिए पत्नी का प्यार आपको पूरे दिल से गहरा और सम्मानित करेगा और शायद आपकी इस विशेषता के कारण, आपका सेक्स सम्बंध बेहतर हो जाएगा।

यदि कोई शारीरिक समस्या है, जिसके कारण पत्नी की यौन इच्छा समाप्त हो जाती है, तो इसे घरेलू उपचार या आयुर्वेदिक उपायों से दूर किया जा सकता है।

स्त्री की शीतलता के मुख्य नुक़सान क्या हैं?

  • पति-पत्नी के रिश्ते में कड़वाहट।
  • अत्यधिक आनंद से वंचित रहना।
  • संपत्ति में व्यवधान पैदा करना।

स्त्री को उत्तेजित करने के घरेलू नुस्खे :

नीचे कुछ ऐसे घरेलू उपाय दिए गए हैं जो महिलाओं को अपनी कामेच्छा बढ़ाने और सेक्स में रुचि लेने में मदद करते हैं।

महिला की सेक्स इच्छा बढ़ाने के लिए घरेलू उपचार

  1. लहसुन:

जिन महिलाओं की कामेच्छा ख़त्म हो गई है, अगर वे लहसुन का सेवन करें तो उनकी कामेच्छा जागने लगती है। लहसुन का स्वभाव गर्म होता है और इसमें एंटीकोगुलैंट गुण होता है, जो महिलाओं के यौन अंगों में रक्त संचार को बढ़ाता है और यौन रोग को दूर करता है, कामेच्छा को बढ़ाता है।

हर रात और संभोग से करीब एक घंटे पहले रात का खाना खाने के बाद शहद के साथ लहसुन की दो कच्ची कलियों का सेवन करें, ताकि जब तक आप बिस्तर पर नहीं पहुँच जाते तब तक आपकी उत्तेजना पूरी तरह से बढ़ जाती है और पति के साथ खुलकर सहयोग कर सकें। इसलिए महिलाओं की हवस बढ़ाने के लिए लहसुन हर तरह से घरेलू उपाय है।

  1. अश्वगंधा:

जो महिलाएँ चिंता या तनाव की वज़ह से सेक्स पर ध्यान नहीं दे पाती हैं या फिर सेक्स करने का मन नहीं करती हैं, ऐसी महिलाओं के लिए अश्वगंधा पाउडर बहुत फायदेमंद होता है। अश्वगंधा ड्रग्स आपके दिमाग़ को शांत रखने में मदद करते हैं ताकि आप अपना ध्यान सेक्स की ओर फोकस कर सकें। सेक्स हार्मोन को एक्टिव बनाता है, जिससे तैयार सेक्स की इच्छा फिर से जाग जाती है। सेक्स में रुचि बढ़ने लगती है। आप सुबह एक चम्मच अश्वगंधा पाउडर के साथ खाली पेट पानी या दूध ले सकते हैं।

  1. केसर:

जिन महिलाओं में कामेच्छा की ताकत और सेक्स स्टेमिना कमजोर होता है, वे भी कमजोर होती हैं, वे केसर का इस्तेमाल करें। एक चम्मच केसर और आधा चम्मच देशी घी के साथ एक गिलास गाय के दूध के साथ पीने से महिलाओं की कमजोरी दूर होती है। स्त्री की यौन इच्छा बढ़ती है, जोश, शक्ति और उत्साह पैदा होता है। संभोग के दौरान हर बार कुछ नया करने का भाव आता है। जिससे महिलाओं की सेक्स परफॉर्मेंस बहुत अच्छी होती है और पुरुष भी पूरा मज़ा लेते हैं।

संपूर्ण चाणक्य निति
Lal Kitab Hindi

Share
Published by
Lal Kitab Hindi
Tags: Aurat ka man kab karta haiaurat kab tak jawan rehti haiayurvedic medicine for female arousalfood that makes you sexually excitedfoods that arouse a manfoods that makes a woman sweet in bedfoods that turn female on sexuallyHome remedies to excite a womanhow to increase excitement in femaleincrease female sensitivity naturallyladki kaise discharge hoti hailadki ko dard kab hota hailadki ko discharge karne ka tarikaladki ko kab man karta haimahila kamottejana kaise karemahila ko kaise pataproducts to increase female sensitivitySexul Health Books in Hindistri ko uttejit karne ka upaystri ko uttejit karne ki dawaउत्तेजना बढ़ाने के घरेलू उपायऑर्गेज्म पाने के उपायकाम क्रिया के चित्रकामशक्ति बढ़ाने के घरेलू उपायकामोत्तेजना बढ़ाने के लिए दवातत्काल महिला कामोत्तेजना के लिए दवातृप्ति का अनुभव कब होता हैपराई स्त्री से संबंध कैसे बनाएंभारत में तत्काल महिला कामोत्तेजना गोलियाँमहिला कामोत्तेजना के शारीरिक लक्षणमहिलाओं में कामेच्छा की कमी के कारणमहिलाओं में कामेच्छा बढ़ाने की होम्योपैथिक दवामहिलाओं में कामेच्छा बढ़ाने के उपाययौनशक्ति बढ़ाने के उपाययौनशक्ति बढ़ाने के घरेलू उपायशरीर सुख कसे घ्यावेस्त्री की कामोत्तेजना बढ़ाने की दवास्त्री को उत्तेजित करने के घरेलू नुस्खेस्त्री को कैसे तैयार करेंस्त्री चरम सीमास्त्री स्खलित करने के उपाय

Recent Posts

Sapne Me Paarsal Lena – सपने में पार्सल लेना?

क्या आपको अपने सपने में पार्सल दिखाई दे रहा है, जानिए सपने में पार्सल देखना…

7 days ago

सपने में पैरों में महावर लगाते देखना

पैरों में महावर क्यों लगाया जाता है? सपने में पैरों में महावर लगाते देखना :…

1 month ago

कागज पर नाम लिखकर दुश्मन का खात्मा

कागज पर नाम लिखकर दुश्मन का खात्मा : कागज पर नाम लिखकर दुश्मन का सफाया कैसे…

1 month ago

आज का पंचांग – शुक्रवार, 31 दिसंबर, 2021, Shubh Muhurat, Rahukal

Today panchang - Friday, 31 December, 2021 आज का पंचांग : आज : शुक्रवार, 31…

4 months ago

आज का पंचांग – गुरुवार को, 30 दिसंबर, 2021, Shubh Muhurat, Rahukal

Today panchang - Thursday, 30 December, 2021 आज का पंचांग : आज : गुरुवार को,…

4 months ago

आज का पंचांग – बुधवार, 29 दिसंबर, 2021, Shubh Muhurat, Rahukal

Today panchang - Wednesday, 29 December, 2021 आज का पंचांग : आज : बुधवार, 29…

5 months ago