Sapne Mai chachundar Dekhna shubh ya ashubh

सपने में छछूंदर देखना – साधारण सपना समझ कर नजर अंदाज ना करे

कई बार हम सपने में छछूंदर देखते हैं तो कभी इसे एक साधारण सपना समझ कर नजर अंदाज कर देते हैं। लेकिन आपको इस सपने का मतलब पता होना चाहिए। क्योंकि सपने में छछूंदर देखना शुभ या अशुभ दोनों हो सकते है तो आइए जानते हैं, सपने में छछूंदर देखना कैसा होता है।

सपने में छछूंदर देखना शुभ या अशुभ

अगर आपको सपने में छछूंदर दिखाई देता है तो स्वप्न शास्त्र के अनुसार यह सपना एक अशुभ सपना माना जाता है। क्योंकि इस सपने के अनुसार आपको किसी से धोखा मिल सकता है।

सपने में छछूंदर देखना शुभ या अशुभ
सपने में छछूंदर देखना शुभ या अशुभ

यह धोखा आपको अपने कार्यस्थल या परिवार के किसी सदस्य से मिल सकता है। इसलिए इस दौरान आपको बेहद सावधान रहने की जरूरत है। इस दौरान आपको किसी पर ज्यादा भरोसा नहीं करना चाहिए।

ये भी पढ़े: सपने में चूहे को हाथ में पकड़ना का क्या मतलब होता है?

सपने में सफेद रंग का छछूंदर देखना

अगर आपको सपने में सफेद रंग का छछूंदर दिखाई देता है तो यह आपके लिए एक अच्छा संकेत है। जिसके अनुसार आपको आर्थिक लाभ मिल सकता है। इतना ही नहीं इस दौरान आप पैसे भी कमा सकते हैं।

सपने में सफेद रंग का छछूंदर देखना
सपने में सफेद रंग का छछूंदर देखना

अगर आप नौकरी करते हैं तो इस दौरान आपकी आमदनी में वृद्धि हो सकती है। इसके साथ ही अगर आप व्यापार करते हैं तो इस समय आपके व्यापार का विस्तार हो सकता है। इसलिए यह सपना एक शुभ सपना माना जाता है।

Kundli dosh nivaran in hindi

सपने में पिंजरे में कैद छछूंदर को देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि आप सपने में छछूंदर को पिंजरे में फंसा हुआ देखते हैं तो यह सपना आपके लिए अशुभ सपना हो सकता है। जिसके अनुसार इस दौरान आपको शारीरिक कष्ट हो सकता है।

इतना ही नहीं इस दौरान आपको किसी गंभीर बीमारी का भी सामना करना पड़ सकता है। इसलिए इस दौरान आपको अपनी सेहत का खास ख्याल रखने की जरूरत है।

ये भी पढ़े : सपने में चूहे को पिंजरे में देखना का क्या मतलब होता है?

सपने में एक छछूंदर को मारना

स्वप्न शास्त्रों के अनुसार यदि आप सपने में छछूंदर को मारते हैं तो आपको मानसिक परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। इतना ही नहीं इस दौरान आपको कई छोटी-मोटी परेशानियों का भी सामना करना पड़ सकता है।

सपने में एक छछूंदर को मारना
सपने में एक छछूंदर को मारना

जिसे आप बहुत बड़ा बना सकते हैं और मानसिक रूप से परेशान रह सकते हैं। इसलिए आपको इस दौरान अपने दिमाग को शांत रखने की कोशिश करनी चाहिए। जिससे आपको मानसिक परेशानी का सामना ना करना पड़े।

सपने में मरा हुआ छछूंदर देखना

यदि आप सपने में मरा हुआ छछूंदर देखते हैं तो स्वप्न शास्त्र के अनुसार यह बहुत ही शुभ सपना होता है। इस हिसाब से आपका बिजनेस बढ़ सकता है।

इतना ही नहीं इस दौरान आप अपने व्यापार का विस्तार भी कर सकते हैं जिससे आपको आर्थिक लाभ मिल सकता है। इसके अलावा यह सपना आपके परिवार में वृद्धि का भी संकेत देता है। इसलिए सपने में मरा हुआ छछूंदर देखना शुभ माना जाता है।

सपने में छछूंदर का झुंड देखना

सपने में छछूंदर का झुंड देखना एक अच्छा सपना माना जाता है। जिसके अनुसार परिवार वालों से आपको भरपूर प्यार मिल सकता है। इसके अलावा आपके परिवार वालों का आप पर भरोसा भी इस दौरान काफी बढ़ सकता है।

इतना ही नहीं आपके रिश्तेदार भी इस दौरान आप पर ढेर सारा प्यार बरसाएंगे। इसलिए एस सपने छछूंदर का झुंड देखना भी एक अच्छा सपना माना जाता है।

छछूंदर से जुड़े शुभ शकुन
कहा जाता है कि यदि किसी व्यक्ति के चारों ओर छछूंदर घूमता है तो समझ लें कि निकट भविष्य में उसे कोई बड़ा लाभ मिलने वाला है।
इसी प्रकार यदि छछूंदर घर के चारों ओर घूमता है तो उस घर की विपदा टल जाती है।
ऐसा माना जाता है कि जो व्यक्ति दिवाली की रात छछूंदर को देखता है उसका भाग्य खुल जाता है। इसके दिखने का मतलब है कि आप बहुत भाग्यशाली हैं और पैसों से जुड़ी आपकी सभी परेशानियां खत्म होने वाली हैं।
लक्ष्मी उस घर में प्रवेश करती है जहां चूहे घूमते रहते हैं। हालांकि जिस घर में साफ-सफाई अधिक होती है, वहां चूहे के आने की संभावना कम होती है।
घर में अचानक छछूंदर की संख्या में वृद्धि या घर में छछूंदर द्वारा बड़े बिल बनाना अच्छा नहीं माना जाता है। ऐसा होना इस बात का संकेत है कि आपके दुश्मन आपका बड़ा नुकसान कर सकते हैं।
रात के समय छछूंदर की आवाज भी अशुभ मानी जाती है। यह किसी अप्रिय घटना का संकेत देता है।
अगर आप बहोत सारे छछूंदर देखते हो गरीबी का संकेत है।
छछूंदर द्वारा चीजों को बार-बार कुतरना जीवन में सुख-समृद्धि की कमी का संकेत है।
छछूंदर से जुड़े शुभ शकुन
संपूर्ण चाणक्य निति
संपूर्ण चाणक्य निति
Tags: , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , ,