;

सपने में बिरयानी देखना शुभ है अशुभ? सपने में खुद को बिरयानी खाते देखना

अगर आप भी सपने में बिरयानी देखना शुभ है अशुभ देख रहे है तो आप सही जगह आए है।

दोस्तों हम सभी सपने देखते हैं और सपने देखने का मतलब कुछ न कुछ होता है, जैसा कि आप सभी जानते ही होंगे। सपने में बिरयानी आने की बात करें तो सबसे पहले हमने आपको बताया कि अगर सपने में चावल आते हैं तो ऐसा सपना देखना बहुत ही शुभ माना जाता है स्वप्न विज्ञान के अनुसार यह शुभ या शुभ संकेत देता है।

लेकिन ख्वाबों मे बिरयानी खाना एक शुभ सपना है?

सपने में बिरयानी देखना

सपने में बिरयानी देखना एक बहुत ही शुभ संकेत है क्योंकि सपने में चावल देखना एक अच्छा सपना माना जाता है। सपने में चावल की बिरयानी या चावल पुलाव देखना बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है, आपका स्वास्थ्य बहुत अच्छा रहेगा और आपके सभी रोग समाप्त होंगे।

अगर आप सपने में बिरयानी या पुलाव देखते हैं या खाते हैं तो आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और आपके सभी रोग दूर होंगे और आप पर भगवान कृष्ण की कृपा होगी। प्राप्त करेंगे। यदि आपके घर में संतान नहीं है तो आपको संतान सुख की प्राप्ति होगी, संतान का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और संतान का भाग्य उदय होगा, उनकी सभी परेशानियां समाप्त होंगी।

सपने में कच्ची बिरयानी देखना

सपने में कच्ची बिरयानी देखना बहुत अशुभ माना जाता है। शास्त्रों के अनुसार कच्ची बिरयानी खने से यह संकेत मिलता है कि आपकी दरिद्रता आने वाली है। लंबे समय से आपकी आर्थिक स्थिति खराब होने के और आप जिन समस्याओं का सामना कर रहे थे उसका समाधान आपको जल्द नहीं मिलने वाला है।

Kundli dosh nivaran in hindi

उपाय

हमें भगवान कृष्ण से प्रार्थना करनी चाहिए कि जिस तरह उन्होंने सुदामा की दरिद्रता दूर की, उसी तरह हम भी अपनी दरिद्रता दूर करें और भगवान श्रीकृष्ण को चावल में घी, शक्कर या दही मिलाकर भोग लगाएं। ताकि आपका सपना एक अच्छे सपने में जल्द पूरा हो।

सपनों में पके हुए चावल देखना

पके हुए चावल देखना बहुत शुभ माना जाता है। पके हुए चावल देखना या खाना आपके लिए बहुत शुभ होता है। अगर आप सपने में पके हुए चावल देखते हैं तो इससे आपके जीवन में सभी तरह की परेशानियों का अंत होने वाला है।

चावल का रंग सफेद होता है और इसका रंग चंद्रमा के रंग जितना ही सफेद होता है जिससे हमें चंद्रमा की कृपा भी प्राप्त होती है। चंद्र देवता को जल चढ़ाने से सपने अधिक या अधिक फल देने वाले होते हैं।

चंद्रदेव हमारे वैवाहिक जीवन में आ रही परेशानियों को दूर करते हैं। पके हुए चावल देखना इस बात का संकेत देता है कि अब हमारे परिवार में मतभेद खत्म होंगे और दांपत्य जीवन सुखमय होगा।

सपने में कीड़े या सड़े हुए चावल देखना

अगर आपको सपने में कीड़े या सड़े चावल दिखाई दे तो यह बहुत ही अशुभ संकेत माना जाता है। यह संकेत करता है कि आपका धन अनावश्यक खर्चों में खर्च होगा, आपको धन का नुकसान हो सकता है।

अगर आप सपने में ऐसा संकेत देखते हैं तो आपको भगवान शिव को चावल चढ़ाने चाहिए। भगवान शिव को कच्चा दूध चढ़ाने से आपको धन हानि नहीं होगी।

और आपका स्वास्थ्य और आपके परिवार का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। अगर आपको ऐसा सपना आता है तो एकादशी के दिन चावल नहीं खाना चाहिए, एकादशी के दिन चावल या चावल से बनी कोई भी चीज नहीं खानी चाहिए।

https://www.facebook.com/lalkitabhindi/
Like and share on Facebook
संपूर्ण चाणक्य निति
संपूर्ण चाणक्य निति
Tags: , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , ,