;

सपने में नदी का बहता पानी देखना – Sapne me nadi ka pani dekhna

अगर आप सपने में नदी का बहता पानी देखना देख रहे है तो आप सही जगह आए है।

नींद और सपनों का गहरा संबंध है। रात में जब हम गहरी नींद में होते हैं। तब हमें तरह-तरह के अच्छे सपने और बुरे सपने दिखाई देते हैं। कुछ याद आते हैं और कुछ भुला दिए जाते हैं। लेकिन गौर करने वाली बात यह है कि क्या सपने सच में हमारे जीवन में घट रही किसी प्रिय-अप्रिय घटना का संकेत देते हैं। स्वप्न शास्त्र में सपने में देखी गई चीजों का फल बताया गया है। सपने भविष्यसूचक माने जाते हैं।

यह तथ्य – स्वप्न विज्ञान पर आधारित है। स्वप्न विज्ञान में माना जाता है कि सपने हमारे भविष्य की ओर इशारा करते हैं। सपनों के माध्यम से कोई भी व्यक्ति जान सकता है कि आने वाला समय उसके जीवन में कैसा रहेगा। इसलिए स्वप्न विज्ञान को बहुत महत्व दिया जाता है।

कहा जाता है कि इसमें बताए गए सपने सच होते हैं। अगर हम सपनों के इन अर्थों को गहराई से समझ लें तो इनका भविष्य से परिचय करा सकते हैं। अगर लोग सपने में नदी का बहता पानी देखते हैं तो आइए जानते हैं इसका क्या मतलब होता है।

सपने में नदी का बहता पानी देखना
सपने में नदी का बहता पानी देखना

सपने में नदी का बहता पानी देखना शुभ या अशुभ होता है

शास्त्रों के अनुसार सपने में नदी का बहता पानी देखना बहुत ही शुभ माना जाता है लेकिन एक बात का ध्यान रखें कि पानी साफ और साफ होना चाहिए और अगर आपने बहते हुए पानी को देखा है तो यह बहुत शुभ होता है और यह एक संकेत है इस का।

माना जा रहा है कि आने वाले समय में आपकी कोई ऐसी इच्छा पूरी होने का समय आ गया है जो कई सालों से पूरी नहीं हुई है और जल्द ही आपको धन लाभ के अवसर भी प्राप्त होंगे।

सपने में नदी का बहता हुवा साफ पानी देखना भी इस बात का संकेत है कि आपको जीवन में आने वाली बाधाओं, परेशानियों और कष्टों से छुटकारा मिलेगा और ईश्वर की कृपा से आप और आपके परिवार में सुख शांति आएगी।

ज्यादा जानकारी के लिए विडिओ भी देख सकते है:

ये भी पढ़े : डालते ही गिर जाता है? अगर आपका भी शीघ्रपतन की समस्या है?

सपने में गंदा पानी बहता देखना

यदि कोई व्यक्ति अपने सपने में गंदा पानी बहता हुआ देखता है तो इसे ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बेहद अशुभ माना जाता है और यह इस बात का संकेत है कि आने वाले समय में आपको काफी परेशानियों और परेशानियों का सामना करना पड़ेगा और आपको अपनी नौकरी या व्यापार में परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

धन हानि भी हो सकती है, यह सपना इस बात का भी संकेत है कि आपको भूमि विवाद या कोर्ट कचहरी के मामले में फंसना पड़ सकता है, जिससे आपको काफी मानसिक हानि होगी और समाज में आपका अपमान भी होगा।

इस सपने को देखने के बाद आपको डरने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है हमारे द्वारा बताए गए उपायों को करने से आप भविष्य में होने वाले दुष्प्रभाव से बच सकते हैं।

उपाय – 11 सोमवार भगवान शिव का व्रत रखें और व्रत करने वाले सोमवार के दिन शिव मंदिर में जाकर भगवान शिव का दूध से अभिषेक करें और उन्हें धतूरा और बेलपत्र अर्पित करें। ऐसा करने से आपको भविष्य में आने वाली परेशानियों से मुक्ति मिलेगी।

Kundli dosh nivaran in hindi

सपने में गंदा पानी देखना

अगर आप सपने में गंदा पानी देखते हैं तो यह एक अशुभ सपना हो सकता है। ऐसा माना जाता है कि ऐसे सपने आने वाले जीवन में किसी परेशानी या परेशानी का संकेत हो सकते हैं।

स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि आप कोई शुभ या नया कार्य प्रारंभ करने जा रहे हैं तो इस स्वप्न के बाद के कार्य को टालने का प्रयास करें।

संपूर्ण चाणक्य निति
संपूर्ण चाणक्य निति
Tags: , , , , , , , , , , , , , , , , , , , ,