daad ke liye ayurvedic upchaar

दाद के लिए आयुर्वेदिक उपचार – पुरुष रोग का आयुर्वेदिक उपचार – daad ke liye ayurvedic upchaar – purush rog ka ayurvedic upchar

दाद के लिए आयुर्वेदिक उपचार

आप इसे पकड़ लेते हैं, छोटी माता वायरस दूर हो जाता है कभी नहीं. यह आप चेचक के बचपन डटकर पीड़ित के बाद चुपके से अपने शरीर साल की तंत्रिका कोशिकाओं में दुबकना जारी है. तुम भी तुम्हारा एक मामूली मामला था अगर चेचक रहा था याद नहीं कर सकते.

दाद दाद वायरस, यह कहा जाता है, के रूप में वयस्कता में पुन: दिखाई देता लेकिन जब यह दाद के रूप में जाना जाता है. नाम की वजह से फफोले शरीर की ट्रंक चारों ओर लपेट रास्ते से बेल्ट या करधनी के लिए लैटिन और फ्रेंच शब्द से आता है.

वायरस अचानक फिर से हमला करने का फैसला करता है कि क्यों कोई नहीं जानता. कुछ डॉक्टरों प्रतिरक्षा प्रणाली अस्थायी रूप से कमजोर हो रहा है जब यह होता लगता है. दाद 50 वर्ष की आयु से अधिक लोगों में आम है, और बड़े लोगों के एक कम प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया है माना जाता है. चोट या तनाव जिम्मेदार हो सकता है. और “मीमुनोसुप्प्रेस्सेद” है, जो किसी को भी – जैसे एक अंग प्रत्यारोपण या कैंसर या एड्स जिन लोगों के पास था, जो लोगों के रूप में – दाद विकसित होने का खतरा है.

दाद अक्सर दर्द या झुनझुनी के साथ शुरू होता है. फिर एक लाल दाने कि जल्द ही छाले द्वारा पीछा किया है प्रकट होता है. छाले संभवतः चार सप्ताह और फिर से अधिक परत और गायब करने के लिए पांच दिन से कहीं भी पिछले कर सकते हैं. आप दाद मिल गया है कि एक महत्वपूर्ण सुराग: ब्लिस्टेरी दाने सबसे अधिक ट्रंक, कूल्हों, या चेहरे पर, शरीर का एक ही पक्ष पर दिखाई देगा.

यह फफोले दाद का असली दर्द में निर्धारित कर सकते हैं कि चंगा करने के बाद: यह चिकित्सा समुदाय द्वारा बाद ददहा नसों का दर्द, कहा जाता है और इसके बाद साल के लिए लागू कर सकते हैं कि प्रकोप के क्षेत्र में दर्द भेदी, शूटिंग, तेज होते है छाले ठीक हो. आप कर रहे हैं बड़े, अधिक संभावना है कि आप इस सुस्त दर्द का अनुभव कर रहे हैं. सौभाग्य से, सभी दाद रोगियों के बारे में केवल 10 प्रतिशत इस नतीजा अनुभव होगा.

शीघ्र इलाज हो रही आप दाद के साथ अपने दौर के बाद चल रहे दर्द भुगतना होगा कि अंतर को कम कर सकते हैं. (यह किसी भी सांत्वना है, तो ज्यादातर लोगों को एक बार ही अनुभव दाद जाएगा.)

यह करने के लिए नेतृत्व कर सकते हैं, विशेष रूप से अपने आंखों के आसपास (या आपके चेहरे पर दाद है, क्या आप दाद है संदेह है, आतंक, लेकिन जितनी जल्दी हो सके एक डॉक्टर को देखने, आप बड़े होते हैं, खासकर अगर नहीं है, एक और शर्त के साथ बीमार दृष्टि समस्याओं), पैर, हाथ, या जननांग क्षेत्र.

निदान वास्तव में दाद है, तो आप ऑयक्लोवीर के बारे में अपने डॉक्टर से पूछने के लिए चाहते हो सकता है. इस एंटीवायरल दवा, जल्दी दाद के पाठ्यक्रम में दिए गए हैं, सड़क के नीचे दर्द को रोकने में मदद कर सकते हैं.

विशेषज्ञों शीघ्र चिकित्सा हो रही मदद के महत्व पर जोर हालांकि, कुछ अतिरिक्त घरेलू उपचार आप फफोले मौजूद हैं जब दाद के प्रारंभिक चरण के दौरान दर्द और खुजली दूर करने में मदद कर सकते हैं, और फफोले एक बार किसी भी सुस्त असुविधा से निपटने के लिए कर रहे हैं को मंजूरी दे दी है. आप दाद के दर्द को कम करने के लिए उपयोग कर सकते हैं घरेलू उपचार के लिए अगला अनुभाग देखें.

दाद के लिए आयुर्वेदिक उपचार – daad ke liye ayurvedic upchaar – पुरुष रोग का आयुर्वेदिक उपचार – purush rog ka ayurvedic upchar

Tags: , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , ,

Leave a Comment