sapne mein hath kata hua dekhana

सपने में हाथ कटा हुआ देखना का क्या मतलब होता है? – sapne me haath kata hua dekhana

सपने में हाथ कटा हुआ देखना – sapne me haath kata hua dekhana  : हर व्यक्ति के अलग-अलग सपने होते हैं, किसी के अच्छे सपने होते हैं, किसी के बुरे सपने होते हैं लेकिन सपने सभी को आते हैं। इंसान अच्छे सपने देखकर खुश हो जाता है और बुरे सपने देखकर डर जाता है। सपने उन्हें ज्यादा आते हैं जिनकी नींद हल्की होती है, गहरी नींद वाले लोगों के सपने कम होते हैं। सपने देखने में कोई किसी के वश में नहीं होता, अगर कोई सोचता है कि हम सिर्फ अच्छे सपने देखते हैं और बुरे सपने नहीं देखते तो ऐसा नहीं हो सकता। नींद के दौरान मन जहां भी चलता है, हम उसे सपनों में देखते हैं।

किसी ने सच ही कहा है कि इंसान का अपने सपनों पर कोई नियंत्रण नहीं होता। जो हम नहीं देखना चाहते वह हमारे सपनों में भी प्रकट हो जाता है और हमें गहरी नींद से जगा देता है। कभी-कभी सपने इतने भयानक होते हैं कि व्यक्ति आधी रात को रोते हुए जाग उठता है।

बहुत से लोग सोचते हैं कि सपनों का हमारे वास्तविक जीवन से कोई लेना-देना नहीं है, लेकिन यह सच नहीं है क्योंकि जो सपने हम देखते हैं उनके पीछे कुछ न कुछ बातें जरूर छिपी होती हैं। आज वेद संसार एक ऐसे सपने के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे देखकर हम अकसर डर जाते हैं और वह सपना होता है अपने शरीर के कटे हुए हिस्से को देखना।

सपने में हाथ कटा हुआ देखना
सपने में हाथ कटा हुआ देखना

सपने में शरीर का कटा हुआ हिस्सा देखना

जान लें कि अगर आप सपने में कोई कटा हुआ अंग देखते हैं, चाहे वह हाथ हो या किसी का कटा हुआ पैर या शरीर का कोई अंग जो शरीर से अलग कर दिया गया हो और आप उसी कटे अंग का सपना देखते हैं। जब वे मुझे देखते हैं, तो वे डर जाते हैं, है ना? आज हम बताने जा रहे हैं कि विज्ञान के अनुसार इसका क्या मतलब है।

आपको जानकर हैरानी होगी, लेकिन सच्चाई यह है कि सपने में कटे हुए अंग को देखना बहुत ही शुभ माना जाता है। यह एक अच्छा सपना माना जाता है जो इस बात की ओर इशारा करता है कि जिस व्यक्ति ने यह सपना देखा है उसका जल्द ही स्वास्थ्य लाभ होगा।

इतना ही नहीं, अगर कोई बड़ी और गंभीर बीमारी से पीड़ित है और उसका सिर कटा हुआ है तो उसे खुश होना चाहिए क्योंकि अगर कोई व्यक्ति किसी तरह की बीमारी से परेशान है तो उसे उस बीमारी से छुटकारा मिल जाएगा और अगर वह बीमारी से परेशान नहीं है, वह पहले से ही स्वस्थ है तो उसका स्वास्थ्य और बढ़ेगा। इसलिए सपने में कटे हुए अंग को देखना शुभ होता है।

ज्यादा जानकारी के लिए विडिओ भी देख सकते है:


सपने में हाथ कटा हुआ देखना का क्या मतलब होता है?

सपने में हाथ कटा हुआ देखना इसका का मतलब है लडाई में हानि हो। 
अधिक जानकारी के लिए यहाँ देखे सपने में हाथ कटा हुआ देखना

सपने में हाथ कटा हुआ देखना कैसा होता है?

सपने में हाथ कटा हुआ देखना इसका का मतलब है लडाई में हानि हो। 
अधिक जानकारी के लिए यहाँ देखे सपने में हाथ कटा हुआ देखना

संपूर्ण चाणक्य निति
संपूर्ण चाणक्य निति
Tags: , , , , , , , , , , , , , , , , , , , ,

Leave a Comment