sapne mein harsingar ka phool dekhna

सपने में हरसिंगार का फूल देखना शुभ या अशुभ – नजर अंदाज ना करे

अगर अपने सपने में हरसिंगार का फूल देखा (Sapne mein harsingar ka phool dekhna) है तो उसके अलग-अलग शुभ या अशुभ मतलब हो सकता है, ये तय किया जाता है आप उसे किस प्रकार देखते हो। हम यहाँ पूरी जानकारी देनी की कोशिश करेंगे।

सपने में हरसिंगार का फूल देखना
Sapne mein harsingar ka phool dekhna – Seeing Night Jasmine in dream

हिंदू धर्म में मां लक्ष्मी का विशेष स्थान है और कहा जाता है कि जिस घर में माता लक्ष्मी का वास होता है उस घर में कभी भी धन-धान्य की कमी नहीं होती है।

इसलिए देवी लक्ष्मी को प्रसन्न रखना बहुत जरूरी है और यही कारण है कि लोग उनकी पूजा विधि-विधान से करते हैं। यदि आप भगवान को प्रसन्न करना चाहते हैं, तो उन्हें उनका पसंदीदा भोग अर्पित करें।

इससे शीघ्र ही भगवान की कृपा प्राप्त होती है। अगर आप मां लक्ष्मी की कृपा पाना चाहते हैं तो वस्त्र और श्रृंगार के साथ हरसिंगार का फूल उसे हम Night Jasmine भी कहते है उसे चढ़ाएं। जो उसे बहुत प्रिय है और इससे वह प्रसन्न होती है। आइए जानते हैं हरसिंगार के फूल से जुड़े कुछ ऐसे उपाय, जो आपको अमीर बना सकते हैं।

सपने में हरसिंगार का फूल देखना

अगर कोई व्यक्ति सपने में हरसिंगार का फूल देखता है आपकी जल्द ही आर्थिक तंगी दूर हो सकती है। अगर आप आगे दिया हुआ विधि करते हो तो ये सपना अधिक जल्द आपको लाभ दे सकता है।

आर्थिक संकट से मुक्ति पाने के लिए हरसिंगार के 5 फूलों को सुखाकर पीले कपड़े में बांधकर गट्ठर बनाकर अपनी तिजोरी में रख लें। 

ऐसा कहा जाता है कि इससे घर में मां लक्ष्मी का वास होता है और उन्हें कभी भी धन संबंधी समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ता है।

sapne mein harsingar ka phool dekhna
हरसिंगार का फूल देखना

सपने में पारिजात के फूल देखना

सपने में पारिजात के फूल देखना जैसे आपको पता है की पारिजात को ही हरसिंगार का फूल कहाँ जाता है। कई बार मनुष्य बहुत मेहनत करने के बाद भी कर्ज में डूबा रहता है और चाहकर भी कर्ज से नहीं निकल पाता है। तो सपने में पारिजात के फूल देखते है तो ये परेशानी आपकी जल्द ही खत्म होनी वाली है।

sapne me parijat ka phool dekhna : सपने से बाद धीरे-धीरे आपका कर्ज खत्म होने लगेगा।

ये भी पढ़े: सपने में अपराजिता के फूल देखना

Kundli dosh nivaran in hindi

हरसिंगार फूल से मिलेगी आपको नौकरी

हरसिंगार का फूल न केवल आपको धन प्राप्ति में मदद कर सकता है, बल्कि आपको नौकरी भी मिल सकती है। अगर आप नौकरी बदलने की सोच रहे हैं तो भी हरसिंगार के फूल का इस्तेमाल करें।

इसके लिए हरसिंगार के फूलों का गुच्छा लाल कपड़े में बांधकर मंदिर में मां लक्ष्मण के सामने रख दें। इस उपाय को करने के बाद आपको मनचाही नौकरी मिल जाएगी।

सपने में हरसिंगार फूल तोड़ना कैसा होता है

सपने में हरसिंगार फूल तोड़ना एक अच्छा सपना माना जाता है। यह सपना बताता है कि आप अपना काम पूरी लगन से कर रहे हैं और आने वाले समय में आपको सफलता मिलने वाली है। आप नौकरी करते हैं या व्यवसाय या किसी भी परीक्षा की तैयारी, आने वाले समय में आपको सफलता मिलने वाली है।

अविवाहित लोगों के लिए यह सपना इस बात का संकेत देता है कि आपको एक अच्छा और सच्चा जीवनसाथी मिलने वाला है। यदि किसी विवाहित व्यक्ति का यह सपना है तो इसका मतलब है कि आप अपने जीवन साथी से बहुत प्यार करते हैं और जीवन की हर स्थिति में आप अपने जीवन साथी का साथ देने वाले हैं।

यदि किसी गर्भवती महिला का यह सपना है तो इसका मतलब है कि आपके पास एक सुंदर, स्वस्थ और प्रतिभाशाली बच्चा होने वाला है। अगर यह सपना किसी बीमार व्यक्ति को आता है तो इसका मतलब है कि आपकी बीमारी जल्द ही ठीक होने वाली है।

ये भी पढ़े: सपने में ख्वाब में मुस्कुराते हुए बच्चे को देखना का क्या मतलब होता है?

सपने में बहुत सारे हरसिंगार के फूल देखना

सपने में बहुत सारे हरसिंगार के फूल देखना ये आपके निकट जीवन में सफलता, अच्छी किस्मत और अपनो से सहयोग मिलने का संकेत देता है। ऐसा सपना आने पर आप खुद को भाग्यशाली समझना चाहिए।

Tags: , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , ,