सपने में मालपुआ देखना कैसा होता है

सपने में मालपुआ देखना कैसा होता है शुभ या अशुभ – नजर अंदाज ना करे

क्या आपने भी सपने में मालपुआ देखना (Sapne mein malpua dekhna) कैसा होता है ये देख रहे है तो आप सही जगह आए हो, हम यंहा सपने मे मालपुआ देखना, सपने मे खराब मालपुआ देखना और कुछ अन्य मालपुआ से जुड़े सपने देखेंगे।

जब सपने आते हैं तो वो यूं ही नहीं आते बल्कि आने वाले भविष्य की जानकारी लेकर आते हैं। ताकि हमें पता चले कि हमारे साथ क्या होने वाला है और हम सावधान हो जाएं।

हालांकि, सभी लोग सपने में विश्वास नहीं करते हैं और सपने देखने के बाद इसे नजरअंदाज कर देते हैं। तो ऐसे लोग कैसे सावधान हो सकते हैं जो सपनों में ही विश्वास नहीं करते। फिर भी दुनिया में सपनों को मानने वालों की संख्या कम नहीं है।

सपने में मालपुआ देखना कैसा होता है
सपने में मालपुआ देखना कैसा होता है

सपने में मालपुआ देखना कैसा होता है

स्वप्न ज्योतिष शास्त्र कहता है कि यदि कोई व्यक्ति सपने में मालपुआ देखता है तो यह सपना उस व्यक्ति के लिए बहुत ही शुभ संकेत होगा। सपने हमें बताते हैं कि आने वाले समय में हमारे जीवन पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है या आने वाले समय में हमारे साथ क्या होने वाला है।

यदि आप व्यापार से जुड़े हैं तो यह सपना आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है, यह सपना बताता है कि जल्द ही आपके व्यापार में काफी प्रगति होगी।

अगर आप कोई सरकारी या गैर सरकारी नौकरी करते हैं तो इसका मतलब है कि जल्द ही आपको प्रमोशन मिलने वाला है और आपका वेतन चार गुना बढ़ने वाला है, इसके साथ ही आपको कोई बड़ा पद मिलने वाला है।

अगर कोई महिला यह सपना देखती है तो यह सपना उसके लिए बहुत ही खुशखबरी का संकेत देता है और यह सपना बताता है कि आने वाले समय में आपको जीवन में ढेर सारी खुशियां मिलने वाली हैं जो धन से बड़ी होगी।

साथ ही यह सपना आपके परिवार में सुख-समृद्धि में वृद्धि का संकेत देता है।

पूरी जानकारी के लिए विडिओ भी देख सकते है :

विडिओ : सपने में मालपुआ देखना कैसा होता है

ये भी पढ़े: सपने में मिठाई खाते देखने का क्या मतलब होता है?

सपने में आधा पका मालपुआ खाना
सपने में आधा पका मालपुआ खाना

सपने में आधा पका मालपुआ खाना

यदि आप सपने में आधा पका मालपुआ खाना देखते तो यह सपना एक बुरा सपना है। दरअसल, स्वप्न शस्त्र के अनुसार ऐसा माना जाता है कि यह सपना व्यक्ति के शोक का सूचक होता है।

यानी कहने का अर्थ यह है कि जो भी यह सपना देखता है उसे आने वाले समय में अवश्य ही दुख भोगना पड़ेगा. इस प्रकार यह एक नकारात्मक सपना है।

Kundli dosh nivaran in hindi

सपने में सड़ी-गली मालपुआ खाना

यदि आप सपने में खुद को कई दिनों तक खराब और सड़ी-गली मालपुआ खाते हुए देखते हैं तो यह सपना आपके लिए अशुभ संकेत देता है, यह सपना आगाह करता है कि आने वाले समय में आपको परेशानियों के लिए सतर्क रहने की जरूरत है।

क्योंकि यह सपना बताता है कि आने वाले समय में आपको किसी भी समय बीमारी, दुर्घटना, प्रतिष्ठा की हानि, वाद-विवाद, आर्थिक संकट, घरेलू कलह आदि से संबंधित संकट का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए आपको इस सपने से बहुत सावधान रहने की जरूरत है।

ये भी पढ़े: सपने में गुलाब जामुन बांटना का क्या मतलब होता है?

सपने में मालपुआ बांटना

जिस प्रकार हमारे वास्तविक जीवन में मालपुआ बांटना एक शुभ संकेत है, वैसे ही सपने में मालपुआ बांटना भी शुभ संकेत देता है, अगर आपको लंबे समय से कोई खुशी नहीं मिली है, तो उस स्थिति में आपको यह सपना मिलता है, तो इसका मतलब है कि जल्द ही आप बधाई संदेश मिलने वाला है।

अगर आप किसी सरकारी या गैर सरकारी संस्था में काम करते हैं तो यह सपना आपके प्रमोशन का संकेत देता है, अगर आप किसी व्यवसाय में हैं तो यह सपना आपके व्यवसाय में सफलता का संकेत देता है।

यदि कोई सपने में मालपुआ बांटता हुआ दिखाई देता है और सपने में आपको मालपुआ बांटकर चला जाता है तो इसका मतलब है कि आने वाले दिनों में आप पर भगवान की कृपा बनी रहेगी।

संपूर्ण चाणक्य निति
संपूर्ण चाणक्य निति
Tags: , , , , , , , , , , , ,