;

सपने में कलावा बांधना – सपने में रक्षा सूत्र देखना – सपने में मौली धागा देखना

दोस्तों आज हम जानेंगे कि सपने में सपने में कलावा बांधना का क्या मतलब होता है और यह आपके लिए किन बातों का संकेत देता है कि यह आपके लिए शुभ है या अशुभ और इन राशियों का आपके जीवन पर क्या प्रभाव पड़ता है, चाहे वह सकारात्मक हो या नकारात्मक और इन प्रभावों से आपके जीवन में क्या-क्या परिवर्तन आते हैं।

दोस्तों आइए जानते हैं सपने में कलावा बांधने का क्या मतलब होता है।

हाथ में कलावा बांधने के फायदे?

हाथ में कलावा बांधने के फायदे : लक्ष्मी से धन, दुर्गा से शक्ति और सरस्वती की कृपा से ज्ञान प्राप्त होता है। वहीं अगर वैज्ञानिक दृष्टिकोण से देखा जाए तो स्वास्थ्य के अनुसार रक्षा सूत्र बांधने से कई रोग दूर होते हैं, जिनमें कफ, पित्त आदि शामिल हैं। शरीर की संरचना का मुख्य नियंत्रण होता है।

हाथ की कलाई इसलिए यहां रक्षा सूत्र बांधने से व्यक्ति स्वस्थ रहता है। ऐसी भी मान्यता है कि इसे बांधने से बीमारी ज्यादा नहीं बढ़ती है। ब्लड प्रेशर, हार्ट अटैक, डायबिटीज और पैरालिसिस जैसी बीमारियों से बचाव के लिए मौली बांधना फायदेमंद बताया गया है।

सपने में कलावा बांधना

दोस्तों स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में कलावा बांधना एक बहुत ही शुभ सपना है, जो आपको कार्य में वृद्धि के संकेत देता है। दोस्तों अगर आपने सपने में कलावा बांधते देखा या मौली धागा बांधते है तो आपको अपने काम में सफलता जरूर मिलेगी। अगर आप कोई व्यापार कर रहे हैं तो उसमें आपको अधिक मुनाफा मिलेगा, जो आपके लिए शुभ संकेत है।

किसी भी शुभ कार्य से पहले या किसी भी पूजा से पहले तिलक किया जाता है और हाथों पर रक्षा सूत्र यानी कलावा बांधकर पूजा शुरू की जाती है। कलावा बांधने की परंपरा तब से चली आ रही है जब भगवान वामन ने दान वीरों के महान नेता महाराजा बलि की अमरता के लिए उनकी कलाई पर रक्षासूत्र बांधा था। यह शरीर पर सुरक्षा कवच के रूप में भी बंधा रहता है।

ज्यादा जानकारी के लिए विडिओ भी देख सकते है:

ये भी पढ़े : सपने में सुंदरकांड का पाठ करना होगा शुभ या अशुभ?

Kundli dosh nivaran in hindi

सपने में कलावा खुलने या टूटने का मतलब

अगर आप सपने में खुलने या टूटते देखा है तो ये सपना अच्छा नहीं माना जाता, यह सपना एस बात का संकेत देता है की आपके बड़े-बुजुर्ग आपसे नाराज है। आपको आने वाले समय में पारिवारिक तनाव बना रहेगा, बिना कुछ किए छोटे-छोटे झगड़े होते रहेंगे तो आपको एस स्वप्न से सावधान होना चाहिए।

तो दोस्तों मुझे उम्मीद है कि आप सभी को हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आई होगी। इसी तरह की जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट पर विजिट करते रहें और लगातार अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और वीडियो के लिए हमारे 📺यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.facebook.com/lalkitabhindi/
Like and share on Facebook
संपूर्ण चाणक्य निति
संपूर्ण चाणक्य निति
Tags: , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , ,