;
सपने में सुंदरकांड का पाठ करना

सपने में सुंदरकांड का पाठ करना होगा शुभ या अशुभ?

जैसा कि हम सभी जानते हैं सुंदर कांड का पाठ करना पढ़ना एक अच्छी आदत है लेकिन अगर हम सपने में सुंदरकांड का पाठ करने का सपना देखते हैं तो इसका क्या कारण है। वैसे तो हर व्यक्ति रोजाना सपने देखता है और कई बार सपने बिल्कुल अलग होते हैं कोई व्यक्ति खुद को पढ़ते हुए देखता है तो कोई किसी को पढ़ाई करते हुए देखता है। Sapne Mein Sunderkand Ka Path Karna

हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए सुंदर कांड का पाठ सबसे अचूक माना गया है। तुलसीदासकृत रामचरित्र मानस की यह पांचवीं कड़ी है। सुंदर कांड ही एक ऐसा अध्याय है, जो श्री राम के भक्त हनुमान की विजय की कथा है। सुंदरकांड का पाठ सभी मनोकामनाओं को पूरा करने वाला माना जाता है। किसी भी तरह का संकट या संकट हो सुंदरकांड का पाठ इस संकट को तुरंत दूर कर देता है।

सपने में सुंदरकांड का पाठ करना
सपने में सुंदरकांड का पाठ करना

सपने में सुंदरकांड का पाठ करना

सपने में सुंदरकांड का पाठ करते हुए देखना या बोलते हुए सुनना हर तरह से शुभ है, इसमें कुछ भी अशुभ नहीं है, यह सुंदरकांड के सिद्ध होने का भी सूचक हो सकता है, बहुत कम लोगों को ऐसे सपने आते हैं। आप अध्यात्म में सही दिशा में जा रहे हैं और आपकी आध्यात्मिक प्रगति हो रही है।

अगर आप लंबे समय से सुंदरकांड का पाठ कर रहे हैं तो समझ लीजिए कि बजरंगबली आप पर प्रसन्न हो गए हैं और हनुमान सुंदरकांड सिद्ध होने लगी है।

ज्योतिषियों के अनुसार सुंदरकांड को देखने, सुनने या पढ़ने से आपके अंदर हो रही आध्यात्मिक प्रगति का पता चलता है। हनुमान जी तुम पर प्रसन्न हैं, तुम्हारी भक्ति से प्रसन्न हैं। यह आपके लिए एक अवसर है, यदि आप अपनी भक्ति जारी रखते हैं, तो आपको किसी मनोवांछित की सिद्धि भी मिल सकती है।

जो व्यक्ति नियमित रूप से सुंदरकांड,  बजरंग बाण या हनुमान चालीसा का पाठ करता है और ऐसा सपना देखता है, वह बहुत ही शुभ शगुन होता है। वैज्ञानिक दृष्टिकोण से यह सपना बताता है कि हनुमान चालीसा आपकी रगों में बस गई है, सुंदरकांड आपके अंदर इतनी गहराई तक चली गई है कि वह आपके सपनों में भी आने लगी है, जो कि एक बहुत ही शुभ संकेत है।

सुंदरकांड आपके शरीर और मन में बस गई है, इस तरह आप एक बहुत ही शुद्ध व्यक्ति होंगे, आपकी चेतना बहुत शुद्ध और शुद्ध हो गई है।

ज्यादा जानकारी के लिए विडिओ भी देख सकते है:

सपने में सुंदरकांड का पाठ करते हुए हनुमान जी दिखना
सपने में सुंदरकांड का पाठ करते हुए हनुमान जी दिखना

सपने में सुंदरकांड का पाठ करते हुए हनुमान जी दिखना

यदि किसी व्यक्ति के सपने में सुंदरकांड का पाठ करते हुए हनुमान जी दिखाई देते हैं तो यह बहुत ही शुभ सपना माना जाता है कि यह इस बात का संकेत है कि आपको जल्द ही आपके शत्रुों से मुक्ति मिलने वाली है, अर्थात आपके शत्रुों का नाश होने वाला है।

इससे महाबली हनुमान जी स्वयं आकर आपकी रक्षा करते हैं और आपके शत्रुओं का नाश करते हैं, लेकिन कई लोग ऐसे भी होते हैं जो सपने में हनुमान जी के विराट रूप को देखकर डर जाते हैं, इसलिए अब से यदि आप हनुमान जी को इस रूप में देखते हैं, तो आप बिल्कुल भी डरना नहीं क्योंकि यह आपकी रक्षा के लिए आया है।

ये भी पढ़े : सपने में हनुमान जी देखना शुभ या अशुभ का क्या मतलब होता है?

https://www.facebook.com/lalkitabhindi/
Like and share on Facebook
संपूर्ण चाणक्य निति
संपूर्ण चाणक्य निति
Tags: , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , ,