mithun lagn poorvaashaadha nakshatr

मिथुन लग्न पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र – पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र – Gemini ascendant purva ashadha Star – mithun lagn poorvaashaadha nakshatr

मिथुन लग्न पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र : में नक्षत्र स्वामी शुक्र, पंचम, द्वादश में हो तो शुभफलदायी रहेगा वहीं गुरु दशम, सप्तम, एकादश, तृतीय में शुभफलदायी रहेगा।

Lal Kitab in Hindi

mithun lagn poorvaashaadha nakshatr
मिथुन लग्न पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र

पूर्वाषाढ़ा के बारे मे जानकारी 

यदि आप दिखने में लंबे और पतले हैं और अक्सर स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव होता है, तो संभव है कि शुक्र और बृहस्पति का आप पर प्रभाव होगा। यह स्थिति तब बनती है जब कोई व्यक्ति बीस वें नक्षत्र यानी पूर्वाषाढ़ा में जन्म लेता है।

इस नक्षत्र के चार चरण इन दोनों ग्रहों से प्रभावित होते हैं, धनु राशि के स्वामी और शुक्र के नक्षत्र हैं। इसका परिणाम यह होता है कि व्यक्ति धार्मिक प्रवृत्ति का होता है।

ऐसे व्यक्ति महत्वाकांक्षी और स्वाभिमानी होते हैं। वह बहुत बुद्धिमान हैं, इसलिए शिक्षा के क्षेत्र में उनका प्रदर्शन प्रशंसनीय है। दोस्तों और शिक्षकों द्वारा उनका सम्मान किया जाता है। रहस्यमय विषयों में उनकी विशेष रुचि है। ज्योतिष के अनुसार, पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में जन्म लेने वाले लोग विनम्र और ईमानदार होते हैं। साहित्य और कला विषयों में उनकी रुचि है।

ये भी पढ़े :   कन्या लग्न उत्तराषाढ़ा नक्षत्र - उत्तराषाढ़ा नक्षत्र - Virgo ascendant uttara ashadha Star - kanya lagn uttaraashaadha nakshatr

इस नक्षत्र में जन्म लेने वाले पुरुष बहुत साहसी और आशावादी होते हैं। संकट के समय में, आशा को कस कर रखा जाता है और अपने प्रयासों के माध्यम से, वे समस्याओं से बाहर निकलने में भी सफल होते हैं।

पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र की स्त्रियाँ


ऐसा माना जाता है कि पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में जन्म लेने वाली महिलाएं रंग में सुंदर और दिखने में सुंदर होती हैं। इस नक्षत्र में जन्म लेने वाली महिलाओं की आंखें आकर्षक होती हैं। उनकी बुद्धि तीक्ष्ण है और जीवन के प्रति उनका दृष्टिकोण सकारात्मक है।

वह हर पल खुशी से बिताना चाहती है लेकिन उसे लालच की भावना है। उन्हें परिवार और पति से विशेष प्रेम है, इसलिए दांपत्य जीवन खुशहाल है।

Kundli dosh nivaran in hindi

mithun lagn poorvaashaadha nakshatr – मिथुन लग्न पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र – मिथुन लग्न पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र – Gemini ascendant purva ashadha Star

Tags: , , , , , , , , , , , , , ,

Leave a Comment