ब्रेस्ट कम करने की होम्योपैथिक मेडिसिन

ब्रेस्ट कम करने की होम्योपैथिक मेडिसिन का नाम

ब्रेस्ट कम करने की होम्योपैथिक मेडिसिन: एक महिला का हर अंग पुरुषों के लिए आकर्षण और कामुकता का हिस्सा रहा है, लेकिन अगर पूरी दुनिया के पुरुष शरीर के किसी भी हिस्से की ओर आकर्षित होते हैं, तो वह है स्तन। हर महिला को पसंद होता है कि पुरुष उनकी देखभाल करें और ऐसा होने के लिए, महिलाएं हमेशा अपने स्तन का आकार बड़ा बनाने, स्तन कसने, सही आकार में होने आदि की कोशिश करती हैं, लेकिन स्तन के आकार के अनुसार ये इच्छाएं और प्रयास उलट जाते हैं। आवश्यकता से बहुत बड़ा है। न केवल यह बदसूरत दिखता है, बल्कि महिला की पीड़ा भी प्रेतवाधित है। कुछ महिलाएं सुंदर कपड़े और शर्ट पहनना चाहती हैं, लेकिन उनके स्तन सही आकार में नहीं होने के कारण उन्हें ऐसा करने में कठिनाई होती है। कई बार, अधिक बड़े स्तनों के कारण, महिलाओं के लिए कपड़े ठीक से फिट नहीं होते हैं।

ब्रेस्ट कम करने की होम्योपैथिक मेडिसिन
ब्रेस्ट कम करने की होम्योपैथिक मेडिसिन

ऐसी स्थिति में, कई महिलाएं अपने स्तन का आकार कम करना चाहती हैं। लेकिन वह ऐसा करने में असमर्थ है जिसके कारण वह किसी को यह बताने में संकोच करती है कि लोग क्या सोचेंगे। कुछ महिलाएं यह सोचकर भी पीछे हट जाती हैं कि आपरेशन करके स्तन के आकार को कम करना बहुत महंगा है। लेकिन वह नहीं जानती कि स्तन का आकार प्राकृतिक रूप से कम हो सकता है। जी हां, आज हम जानेंगे आपके स्तन को प्राकृतिक रूप से कम करने के टिप्स जो बहुत ही आसान और प्रभावी भी हैं।

स्तनों के आकार बड़े होने के कारण क्या है?

  • 20 साल की उम्र तक स्तन वृद्धि सामान्य है, लेकिन जब यह विकास तेजी से होता है, तो स्तनों का आकार बढ़ने लगता है।
  • एस्ट्रोजन हार्मोन स्तन को बढ़ाने में काम करते हैं, लेकिन जब वे सामान्य से अधिक हो जाते हैं, तो स्तन का आकार बढ़ने लगता है
  • नई माँ के दूध पिलाने और गर्भावस्था के दौरान शरीर में हार्मोन में कई बदलाव होते हैं, जिसकी वजह से छाती की चर्बी बढ़ने लगती है।
  • वजन बढ़ने के कारण महिला के सीने का आकार बढ़ने लगता है।
  • अकसर एक दवा के कुछ दुष्प्रभावों के कारण, कभी-कभी कुछ आनुवंशिक कारणों के कारण, कुछ महिलाओं के स्तन बड़े आकार के होते हैं।
ये भी पढ़े :   चंदन और खीरा - घरेलू उपचार - chandan aur kheera - gharelu upchar

और: बढ़े हुए स्तनों को कम करने के टिप्स और गरेलू उपाय – Breast kam karne ki patanjali cream

ब्रेस्ट कम करने की होम्योपैथिक मेडिसिन

होम्योपैथिक में बहुत सारे ब्रेस्ट कम करने की होम्योपैथिक मेडिसिन का और टेबलेट नाम मिलेंगे।

  • Alexia Breast Reduction Pills
  • Breast Reduction Treatment-Cute-B 60 Capsules

लेकिन हम आपसे अनुरोध करते है की आप ब्रेस्ट कम करने के लिए घरेलू उपाय कीजिए।

Kundli dosh nivaran in hindi

ब्रेस्ट कम करने के लिए घरेलू उपाय

नियमित व्यायाम से स्तन कम करने के उपाय

स्तन में कई वसायुक्त ऊतक होते हैं, जिन्हें कम करके महिलाएं अपने स्तन के आकार को कम कर सकती हैं। इसके लिए सही तरीके से व्यायाम करना बहुत जरूरी है। शरीर की चर्बी को कम करके स्तन का आकार कम किया जा सकता है। ऐसा करने के लिए, दौड़ना, साइकिल चलाना, ऊपर और नीचे सीढ़ियों पर चढ़ना कैलोरी को जला देता है। इसके अलावा, नियमित रूप से पुश-अप व्यायाम, जॉगिंग और चेस्ट फ्लाई जैसे व्यायाम करने के फायदे सुस्त हैं, लेकिन ध्यान रखें कि जब भी आप व्यायाम करें तो स्पोर्ट्स ब्रा पहनें। क्योंकि जैसे हम हरकत करते हैं, वैसे ही स्तन भी हिलते हैं, इसलिए बिना सही सपोर्ट के व्यायाम करने से स्तनों में दर्द हो सकता है। साथ ही, इसका लिगामेंट भी क्षतिग्रस्त हो सकता है और त्वचा ढीली हो सकती है।

ब्रेस्ट कम करने के योगा टिप्स – योग से घटाए स्तन का साइज़

आप अपने सर्वश्रेष्ठ के आकार को कम करने के लिए योग का सहारा ले सकते हैं। इसके लिए नियमित अर्ध चक्रसन आसन बेहद मददगार साबित होता है।

आहार में अंडे का उपयोग कीजिए और ब्रेस्ट कम करें

ब्रेस्ट का आकार कम करने के लिए अंडे की सफेदी भी मददगार है। यह आपके स्तनों को सुडौल बनाता है और छाती के हिस्से को कस कर स्तनों को सिकोड़ने में मदद करता है। एक अंडे की सफेदी को फेंट कर पेस्ट बनाएं और इस पेस्ट को अपने स्तनों के नीचे लगाकर आधे घंटे के लिए छोड़ दें। आधे घंटे के बाद, एक गिलास में प्याज का रस लें और अंडे का सफेद भाग धो लें। कुछ हफ्तों तक रोजाना इस प्रक्रिया का उपयोग करने से आपके स्तन कम हो सकते हैं।

ये भी पढ़े :   सैगी ब्रेस्‍ट से निपटने के टिप्‍स - गुप्त रोग ज्ञान - saigee bres‍ta se nipatane ke tip‍sa - gupt rog gyan

ग्रीन टी फायदेमंद है स्तन कम करने के लिए

ग्रीन टी फायदेमंद है स्तन कम करने के लिए
ग्रीन टी फायदेमंद है स्तन कम करने के लिए

ग्रीन टी वजन घटाने में बहुत फायदेमंद है और इसका उपयोग स्तनों के आकार को कम करने के लिए भी किया जा सकता है। ग्रीन टी में कैटेचिन होते हैं जो शरीर की कैलोरी को कम करते हैं और शरीर की वसा को कम करते हैं और आपका वजन कम करते हैं। ग्रीन टी भी स्तन कैंसर के खतरे को काफी कम करती है। एक कप गर्म पानी में 1 चम्मच ग्रीन टी की पत्तियों को मिलाएं और इसे कुछ मिनटों के लिए ढककर रखें और फिर इस मिश्रण को छान लें और इसमें थोड़ा शहद मिलाएं और हर दिन 3 से 4 कप ग्रीन टी का सेवन करने से आपको निश्चित रूप से फर्क नजर आएगा। कुछ महीनों के लिए। ।

नीम और हल्दी से स्तन कम करने के उपाय

नीम और हल्दी से स्तन कम करने के उपाय
नीम और हल्दी से स्तन कम करने के उपाय

स्तन पान के दौरान स्तनों में जलन और सूजन को दूर करने के लिए नीम और हल्दी बहुत कारगर साबित होती है क्योंकि इन पदार्थों में जलन को कम करने के गुण होते हैं। इनके इस्तेमाल से आपके स्तनों का आकार अपने आप कम हो जाता है। ऐसा करने के लिए, आप नीम के पत्तों को 10 मिनट के लिए 4 कप पानी में उबालें और फिर उन्हें छान लें। इन्हें अच्छे से मिलाकर, इसमें 2 चम्मच हल्दी और थोड़ा सा शहद मिलाकर, कुछ महीनों तक रोजाना इस पानी को पीने से स्तन का आकार काफी हद तक कम हो जाता है।

रोजाना स्तन की मालिश से घटाए स्तन का साइज़

वजन कम करने के लिए मालिश एक प्रभावी तरीका है और यह आपके स्तनों के आकार को भी कम कर सकता है। स्तनों की मालिश करते समय दोनों स्तनों को बराबर समय देकर स्तनों पर गर्म जैतून का तेल या नारियल का तेल लगायें, और इस प्रक्रिया के लिए, अपने स्तनों पर मध्यम और अनामिका का प्रयोग करके, अपने स्तनों के नीचे से गोल और ऊपर जाए। । लगभग 10 मिनट तक मालिश करें। इस प्रक्रिया को कम से कम 3 महीने तक रोजाना दिन में 2 बार करने से स्तनों के आकार में फर्क दिखने लगेगा।

ये भी पढ़े :   सावधानी - घरेलू उपचार - savdhaan - gharelu upchar

FAQ –

ब्रेस्ट कम करने की होम्योपैथिक मेडिसिन कोनसी है?

Alexia Breast Reduction Pills, लेकिन हम आपसे अनुरोध करते है की आप ब्रेस्ट कम करने के लिए घरेलू उपाय कीजिए।

स्तनों के आकार बड़े होने के कारण क्या है?

एस्ट्रोजन हार्मोन स्तन को बढ़ाने में काम करते हैं, लेकिन जब वे सामान्य से अधिक हो जाते हैं, तो स्तन का आकार बढ़ने लगता है

नियमित व्यायाम से स्तन कम करने के उपाय कोणसे है?

इसके लिए सही तरीके से व्यायाम करना बहुत जरूरी है। शरीर की चर्बी को कम करके स्तन का आकार कम किया जा सकता है। ऐसा करने के लिए, दौड़ना, साइकिल चलाना, ऊपर और नीचे सीढ़ियों पर चढ़ना कैलोरी को जला देता है।

रोजाना स्तन की मालिश से कैसे घटाए स्तन का साइज़?

वजन कम करने के लिए मालिश एक प्रभावी तरीका है और यह आपके स्तनों के आकार को भी कम कर सकता है। स्तनों की मालिश करते समय दोनों स्तनों को बराबर समय देकर स्तनों पर गर्म जैतून का तेल या नारियल का तेल लगायें,

नीम और हल्दी से स्तन कम करने के उपाय कोणसे है?

नीम के पत्तों को 10 मिनट के लिए 4 कप पानी में उबालें और फिर उन्हें छान लें। इन्हें अच्छे से मिलाकर, इसमें 2 चम्मच हल्दी और थोड़ा सा शहद मिलाकर, कुछ महीनों तक रोजाना इस पानी को पीने से स्तन का आकार काफी हद तक कम हो जाता है।

ग्रीन टी कैसे फायदेमंद है स्तन कम करने के लिए?

एक कप गर्म पानी में 1 चम्मच ग्रीन टी की पत्तियों को मिलाएं और इसे कुछ मिनटों के लिए ढककर रखें और फिर इस मिश्रण को छान लें और इसमें थोड़ा शहद मिलाएं और हर दिन 3 से 4 कप ग्रीन टी का सेवन करने से आपको निश्चित रूप से फर्क नजर आएगा।

आहार में अंडे का उपयोग कीजिए और ब्रेस्ट कैसे कम करें?

एक अंडे की सफेदी को फेंट कर पेस्ट बनाएं और इस पेस्ट को अपने स्तनों के नीचे लगाकर आधे घंटे के लिए छोड़ दें। आधे घंटे के बाद, एक गिलास में प्याज का रस लें और अंडे का सफेद भाग धो लें। कुछ हफ्तों तक रोजाना इस प्रक्रिया का उपयोग करने से आपके स्तन कम हो सकते हैं।

संपूर्ण चाणक्य निति
संपूर्ण चाणक्य निति
Tags: , , , , , , , , , , , , , , , , ,