भूत प्रेत भगाने का हनुमान मंत्र

भूत प्रेत भगाने का हनुमान मंत्र – बजरंग बाण पाठ के लाभ

भूत प्रेत भगाने का हनुमान मंत्र : – ऐसा माना जाता है कि हनुमान चालीसा का पाठ करने से भूत और पिशाच भाग जाते हैं और लोगों का डर भी धीरे-धीरे दूर हो जाता है और यह कुछ हद तक सही है। लोग अपने कष्टों से छुटकारा पाने के लिए हनुमान चालीसा और बजरंग बाण का पाठ करते हैं।

भूत प्रेत भगाने का हनुमान मंत्र
भूत प्रेत भगाने का हनुमान मंत्र

ऐसा माना जाता है कि अगर हनुमान की भक्ति सच्ची भक्ति के साथ की जाती है तो वह भक्तों की सभी इच्छाओं को पूरा करते हैं। अक्सर लोगों में भूतों का डर बहुत देखा जाता है। कई लोगों को रात में बुरे सपने भी आते हैं। ऐसे में आज हम आपको कुछ आसान उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो व्यक्ति के मन से उनके डर को पूरी तरह से दूर कर देंगे।

ये भी पढ़े :   हड्डियों से सम्बंधित रोग - मंत्र से उपचार | Bone diseases - mantra se upchar

हनुमान चालीसा पढ़ें

कहा जाता है कि जो व्यक्ति नित्य नियम से हनुमान चालीसा का पाठ पढ़ता है, भगवान उसकी हर मनोकामना पूरी करते हैं और साथ ही उसके आसपास की सभी बाधाएं दूर हो जाती हैं। बता दें कि श्री रामचरित मानस के रचयिता गोस्वामी तुलसीदास ने श्रीरामचरितमानस लिखने से पहले हनुमान चालीसा लिखी और फिर हनुमानजी की कृपा से वे श्रीरामचरितमानस लिख सके। किसी भी दोष से छुटकारा पाने के लिए हनुमान चालीसा का पाठ बहुत ही शुभ माना जाता है।

शायद आपको पता नहीं होगा कि हनुमान चालीसा में भी भूतों को भगाने और उनके भय को दूर करने का मंत्र छिपा है। यदि आप पूर्ण हनुमान चालीसा का पाठ करते हैं, तो यह बहुत अच्छा है और आप पूर्ण हनुमान चालीसा नहीं पढ़ सकते, तो भी चिंता की कोई बात नहीं है। भूतों को केवल एक पंक्ति पढ़ने से भी छुट्टी दी जा सकती है।

यह पंक्ति है: –

ये भी पढ़े :   भूत प्रेत भगाने की जड़ी बूटी - शरीर में भूत होने के लक्षण

भूत पिशाच निकट नहीं आवै,
महावीर जब नाम सुनावे।

हनुमान चालीसा में क्या खास है

हनुमान चालीसा की इस पंक्ति में, बजरंग बली से प्रार्थना की गई है कि भगवान आपको राक्षसों से आशीर्वाद दें। इसका परिणाम यह है कि भक्त बुरे सपने और भूत से डरता नहीं है। इस लाइन को बिस्तर से पहले पढ़ें, ताकि रात में भी बुरे विचारों और भूतों का डर न हो। नीचे हमने भूत प्रेत भगाने का हनुमान मंत्र दिया है वो भी पढ़ सकते है।

Kundli dosh nivaran in hindi

भूत प्रेत भगाने का हनुमान मंत्र

बहुत से लोग अकेल या आधे बेक्ड से डरते हैं, इसलिए अक्सर उन्होंने बड़ों से सुना है कि हनुमान चालीसा का पाठ इस डर से राहत देता है। इसके साथ ही हनुमान मंत्र भूतों की सभी बाधाओं और डर को भी खत्म कर देगा।

“ॐ हं हनुमंते नम:”

एस मंत्र का जाप सुबह-शाम 108 बार करना बेहतर होता है।

बजरंग बाण पाठ के लाभ

कुछ लोगों को स्पष्ट रूप से बोलने की आदत होती है जिसके कारण उनके गुप्त शत्रु भी होते हैं। यह भी हो सकता है कि आप सभी तरीकों से अच्छे हों, फिर भी लोग आपकी प्रगति से ईर्ष्या करते हैं और आपके खिलाफ षड्यंत्र कर रहे हैं।

ये भी पढ़े :   भूत प्रेत बाधा नाशक मंत्र - किया कराया जादू टोना - bhoot pret badha nashak mantra - kiya karaya jadu tona

ऐसे समय में, यदि आप सच्चे हैं, तो आपको एक ही स्थान पर 21 दिनों तक अनुष्ठान करना चाहिए और हमेशा सत्य के मार्ग पर चलने का संकल्प लेना चाहिए, क्योंकि हनुमानजी केवल पवित्र और सच्चे लोगों का समर्थन करते हैं, 21 दिनों में आपको तत्काल परिणाम मिलते हैं । ।

हनुमान मंदिर जाएं

हर मंगलवार और शनिवार को हनुमान मंदिर जाएं और गुड़, चना चढ़ाएं। ऐसा आपको २१ दिनों तक करना चाहिए और जब २१ दिन पूरे हो जाएं तो हनुमान जी को अर्पित करें। हनुमानजी तुरंत घर में सुख-शांति बनाएंगे।

संपूर्ण चाणक्य निति
संपूर्ण चाणक्य निति
Tags: , , , , , , , , , , , , , , , , , ,

Leave a Comment