छोटी नाक वाला का पर्यायवाची

छोटी नाक वाला का पर्यायवाची – जिसकी नाक चपटी हो

छोटी नाक वाला का पर्यायवाची : कहा जाता है कि नाक और आंखें बहुत कुछ कहती हैं। वे मनुष्य के व्यक्तित्व को दर्शाते हैं। चीजों के प्रति अपना दृष्टिकोण प्रकट करें। अगर इस बारे में समझ हो जाए तो पल भर में ही समझ आ जाता है कि अगले व्यक्ति का स्वभाव क्या होता है। वह चीजों को कैसे देखता है और उनसे कैसे निपटता है। आज हम आपको इन्हीं बारीकियों के बारे में बताएंगे। बताएंगे कि नाक के डिजाइन वाले लोग किस स्वभाव और व्यक्तित्व के होते हैं।

छोटी नाक वाला का पर्यायवाची
छोटी नाक वाला का पर्यायवाची

आइए उन लोगों से शुरू करें जिनके पास सीधी नाक है। इस प्रकार की नाक को ग्रीक शैली की नाक कहा जाता है। यदि नाक थोड़ी उभरी हुई या मुड़ी हुई हो तो उसे रोमन नाक कहते हैं।

छोटी नाक वाला का पर्यायवाची

जिन लोगों की नाक का डिजाइन ( छोटी नाक वाला का पर्यायवाची ) कुछ इस तरह होता है। वे बहुत सक्षम, बुद्धिमान और तर्कसंगत लोग हैं। ऐसी नाक वाले लोग अद्भुत इच्छाशक्ति के मालिक होते हैं। वे अपने फैसले खुद लेने में सक्षम हैं। समय के मूल्य को समझें। नेतृत्व करने और दूसरों पर अच्छा प्रभाव छोड़ने की क्षमता रखता है।

ये भी पढ़े :   नाक के छिद्र छोटे हों - पुरूष शरीर के रहस्य - naak ke chhidr chhote hon - purush sharir ke rahasya

छोटी नाक को स्नब नाक कहा जाता है। इस तरह की नाक वालों को हर जगह पसंद किया जाता है। हालांकि, इन लोगों से एक शिकायत है कि ये थोड़े मजाकिया टाइप के होते हैं।

अब बारी उन लोगों की है जिनकी नाक बीच में मुड़ी हुई है। ये लोग आकाशीय नाक हैं। व्यवहार में आशावादी, यौन सक्रिय और ईमानदार। वहीं लंबी नाक वाले लोगों को न्युबियन नोज के नाम से जाना जाता है। वे जिज्ञासु जानवर हैं। खुले विचारों वाला। बेहद करिश्माई, जो दूसरों पर अपना जादू चला देता है।

चपटी नाक वाला का पर्यायवाची नाक डिजाइन

केंद्र में घुमावदार नाक और किनारों पर नुकीले नाक के डिजाइन को हॉक नाक के रूप में जाना जाता है। ऐसी नाक वाले लोग आत्मविश्वास से भरे होते हैं। वे अपनी शर्तों पर जीवन जीने वाले लोग हैं। दूसरी ओर, बड़ी और उभरी हुई नाक वाली मांसल नाक के मालिक होते हैं। वे दयालु हैं और लोगों को पिघलाने में तेज हैं।

ये भी पढ़े :   छाती लाल रंग की - स्त्रियों के छाती में छिपे राज - महिला शरीर के रहस्य - chhaatee laal rang kee - striyon ke chhaatee mein chhipe raaj - mahila sharir ke rahasya
संपूर्ण चाणक्य निति
संपूर्ण चाणक्य निति
Tags: , , , , , , , , ,