पति-पत्नी को किस दिशा में सोना चाहिए

पति-पत्नी को किस दिशा में सोना चाहिए

पति-पत्नी को किस दिशा में सोना चाहिए: कई जोड़े शादी के बाद तैयार नहीं हो पाते हैं। अक्सर उनके बीच झगड़े होते रहते हैं। ऐसा वास्तु कार्य के कारण हो सकता है। इससे उबरने के लिए बेडरूम में नींद की स्थिति में बदलाव बहुत जरूरी है। क्योंकि अपने सिर को गलत दिशा में रखने से किसी व्यक्ति को नुकसान भी हो सकता है।

पति पत्नी को किस दिशा में सिर रखकर सोना चाहिए

अक्सर, पति-पत्नी बिना नींद के सोते हैं। वह यह भी नहीं सोचते हैं कि उनकी गलत नींद शादी में संघर्ष और समन्वय की कमी का कारण हो सकती है। वास्तु विज्ञान कहता है, अगर पति-पत्नी सोते समय कुछ बातों का ध्यान रखें, तो वे वैवाहिक जीवन में कई समस्याओं से बच सकते हैं। संतान सुख में आने वाली बाधाओं को भी इससे कम किया जा सकता है।

ये भी पढ़े :   मास्‍टर बेडरूम - आपके घर का वास्तु शास्त्र - maastar bedroom - apke ghar ka vastu shastra

पति-पत्नी को किस दिशा में सोना चाहिए
पति-पत्नी को किस दिशा में सोना चाहिए

Video for पति-पत्नी को किस दिशा में सोना चाहिए

Kundli dosh nivaran in hindi

पति-पत्नी को किस दिशा में सोना चाहिए

  1. वास्तु शास्त्र विशेषज्ञ नितिन मिश्रा के अनुसार, सुखी वैवाहिक जीवन के लिए, घर में अपने बिस्तर और बिस्तर की सही दिशा रखना बहुत ज़रूरी है। अन्यथा यह आपके रिश्ते पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकता है। यह परिवार के लिए भी समस्या पैदा कर सकता है।
  2. विशेषज्ञ विशेषज्ञ के अनुसार, विवाहित जोड़े को उत्तर दिशा में अपने सिर और पैरों के साथ दक्षिण दिशा में सोना चाहिए। इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा नहीं आती है।
  3. सात जन्मों तक एक-दूसरे की इच्छा रखने वाले जोड़ों को घर के उत्तर पश्चिम दिशा में अपना बेडरूम बनाना चाहिए।
  4. अगर आप घर के बड़े हैं तो घर की उत्तर पश्चिम दिशा में अपनी पत्नी के साथ रहें। नौकरी सहित संबंधों में आपको लाभ मिलेगा।
  5. पति और पत्नी के रिश्ते में अंतराल को दूर करने के लिए, बेडरूम की दीवारों पर हल्के और आरामदायक रंगों का उपयोग करें। कमरे में ताजे फूल भी रखें।
  6. आधुनिक समय में, लोग आधुनिक बेड पर सोते हैं। वे धातु और अन्य धातुओं से बने होते हैं। लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार, पति और पत्नी को हमेशा लकड़ी से बने बिस्तरों पर सोना चाहिए। इससे नकारात्मक शक्तियों से बचाव होता है।
  7. यदि आप सुखी वैवाहिक जीवन चाहते हैं, तो वास्तु के अनुसार पत्नी को बिस्तर के बाईं ओर सोना चाहिए और पति को बिस्तर के दाईं ओर सोना चाहिए। इससे आप दोनों के बीच प्यार बढ़ेगा।
  8. बहुत से लोग बेडरूम को शाही बनाने के लिए कई तकियों और चादरों का इस्तेमाल करते हैं। जबकि वास्तु के अनुसार, बेडरूम में अधिक गद्दे, कंबल या तकिए नहीं होने चाहिए। यह अंकशास्त्र के अनुसार रिश्तों में उतार-चढ़ाव का कारण बन सकता है।
  9. सोने से पहले, जोड़े को अपने बिस्तर के सिर पर कपूर जलाना चाहिए और सोना चाहिए। इससे सारी नकारात्मकता खत्म हो जाएगी। इससे आपके रिश्ते में सुधार आएगा।
  10. अगर पति-पत्नी घर के माहौल को खुश रखना चाहते हैं, तो उन्हें अपने बेडरूम में सफेद बत्तखों के जोड़े की तस्वीर रखनी चाहिए, इससे सकारात्मकता आएगी।
ये भी पढ़े :   कूलर का वास्तु - घर का वास्तु - kooler ka vastu - ghar ka vastu

आपको अभी पता चला होगा पति-पत्नी को किस दिशा में सोना चाहिए

संपूर्ण चाणक्य निति
संपूर्ण चाणक्य निति
Tags: , , , , , , , , , , , , , , , , ,

Leave a Comment