Rubber lucky plant

Rubber Lucky Plant Vastu and Feng shui

Rubber Lucky plant -घर में रबर प्लांट लगाने के फायदे – पेड़-पौधे घर की शोभा तो बढ़ाते ही हैं साथ ही अपने फूलों से घर को महक भी देते हैं। अगर वास्तु शास्त्र की बात करें तो वास्तु के अनुसार कुछ ऐसे पेड़-पौधे हैं, जिन्हें घर में लगाने से घर की नकारात्मक ऊर्जा का नाश होता है और घर में सुख-समृद्धि आती है। इन्हीं खास पौधों में से एक है रबर प्लांट। इस बेहद खूबसूरत दिखने वाले पौधे को लोग शौक के तौर पर घर में लगाते हैं, लेकिन शायद आपको जानकर हैरानी होगी कि रबर का पौधा सिर्फ दिखावे का पौधा नहीं है। बल्कि यह पौधा आपके घर के वातावरण को भी शुद्ध करता है। आज हम आपको इस पौधे के कुछ बेहतरीन फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं।

Rubber-Lucky-plants-for-home-Vastu
Rubber-Lucky-plants-for-home-Vastu

Rubber plant Lucky for home Vastu and Feng shui

फेंगशुई में रबर के पौधे को बहुत शुभ माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि जिस स्थान पर हम अपना धन रखते हैं, उसे दिन में दुगना और रात में चौगुनी तरक्की मिलती है। इसलिए फेंगशुई में इन्हें धन क्षेत्र में रखने की सलाह दी जाती है। यह घर की नकारात्मकता को दूर करता है और शांति और समृद्धि लाता है। घर के अंदर नकारात्मक ऊर्जा को कम करता है। इसे घर के धन क्षेत्र में लगाएं।

ये भी पढ़े :   एरिका पाम प्लांट लगाने के फायदे और देखभाल

घर में रबर प्लांट लगाने के फायदे

Kundli dosh nivaran in hindi

हवा को शुद्ध करने में मदद करें रबर प्लांट

आजकल बहुत से लोग घर के अंदर के वातावरण को शुद्ध करने के लिए एयर प्यूरीफायर का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि रबर प्लांट एक अच्छा एयर प्यूरीफायर भी होता है। यह पौधा घर में मौजूद हानिकारक धूल के कणों को दूर करने में मदद कर सकता है।

एलर्जी दूर करें रबर प्लांट

बहुत से लोग घर में मौजूद पौधों से एलर्जी की शिकायत करते हैं, लेकिन रबर के पौधे की खासियत यह है कि यह शरीर के संपर्क में आने पर भी किसी भी प्रकार की समस्या नहीं पैदा करता है, इसके विपरीत यह कई प्रकार की त्वचा संबंधी समस्याएं पैदा कर सकता है। बीमारी। ठीक करने में मदद करता है।

घर पर स्थापित करना आसान है रबर प्लांट

रबर का पौधा एक ऐसा पौधा है जिसे घर पर लगाना बहुत ही आसान है। इस पौधे को मनी प्लांट की तरह एक छोटे से हिस्से से भी उगाया जा सकता है। रबर प्लांट के नीचे से कुछ पत्ते लेकर आप इसे दूसरे गमले में आसानी से लगा सकते हैं।

ये भी पढ़े :   पत्थर का टूटना शुभ या अशुभ - सपने में पत्थर का टूटना देखना

देखभाल करने में आसान होता है रबर प्लांट – Rubber lucky plant

घर में पेड़ लगाने से पहले यह सोचना होगा कि इन पौधों की देखभाल कैसे की जाएगी। ऐसे में आप बिना सोचे-समझे अपने घर में रबर का पौधा लगा सकते हैं। रबर प्लांट एक ऐसा पौधा है जिसे ज्यादा देखभाल की जरूरत नहीं होती है। एक बार पानी देखने के बाद आप इसे कई हफ्तों तक ऐसे ही छोड़ सकते हैं। क्योंकि रबर प्लांट की मिट्टी में पानी लंबे समय तक जमा रह सकता है।

संपूर्ण चाणक्य निति
संपूर्ण चाणक्य निति
Tags: